बिजनेससरकारी योजना

RBI ने बढ़ाई Paytm Payments Bank वालों की डेडलाइन कहा 15 मार्च के बाद भी ये ग्राहक करेंगे पेटीएम वॉलेट का उपयोग

RBI ने बढ़ाई Paytm Payments Bank वालों की डेडलाइन कहा 15 मार्च के बाद भी ये ग्राहक करेंगे पेटीएम वॉलेट का उपयोग।जानकारी के मुताबित अब ये भारतीय रिजर्व बैंक ने जब Paytm Payments Bank पर कार्रवाई की तब से सभी पेटीएम यूजर की समस्या बढ़ चुकी है। अब ये कार्रवाई को लेकर लोगों के मन में बहुत प्रकार के सवाल भी आ रहे है। जिसमें सबसे बड़ा कन्फ्यूजन लोगों के मन में आ रहा है।Paytm App को ही Paytm Payments Bank समझ रहे हैं। जिसके वजह से उन्हें लग रहा है कि आरबीआई के दौरान अब RBI Banned Paytm Payments Bank लगाने के चलते 15 मार्च के बाद पेटीएम ऐप भी बंद हो जाएगा।



क्या 15 मार्च की समयसीमा बढ़ सकती जानिए

जानकारी के लिए बता दे की अब ये RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने बताया कि अब पेटीएम पेमेंट्स बैंक से जुड़े वॉलेट को लेकर बहुत से   बैंकों के साथ जोड़ने की समयसीमा 15 मार्च बताई जा रही है। उन्होंने अब ये समयसीमा आगे बढ़ाये जाने की पूरी उम्मीद भी बताई जा रही है। उन्होंने कहा कि 15 मार्च तक का दिया गया टाइम पर्याप्त आगे बढ़ाने की कोई जरूरत नहीं है।

इंडियन मार्केट में होने जा रहा lunch 200MP कैमरा के साथ डॉल्बी स्पीकर जैसे फीचर्स वाला Redmi के 5g smartphone 

RBI की कार्रवाई Paytm Payments Bank के खिलाफ

RBI शक्तिकांत ने बताया की अब RBI ने अपने नियमन के दायरे में आने वाली इकाई पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ कार्रवाई भी कराई थी। जिसमे फिनटेक कंपनी कंपनियों के खिलाफ कुछ भी नहीं हुआ। अब उन्होंने कहा कि अब उसके उलट RBI फिनटेक सेक्टर में इनोवेशन का समर्थन भी करवाया गया है।

मात्र 80 हजार में लाये अपने घर की शोभा बढ़ाने Toyota Hyryder CNG की धुँआ धार फीचर्स वाली गजब की कार

Paytm APP भी होगा बंद

अब ये पूछे जाने पर कि भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम यानी NPCI Paytm App लाइसेंस पर कब निर्णय किया जायेगा। जो की RBI शक्तिकांत दास ने बताया कि आंतरिक जांच-पड़ताल के बाद भी ये इस संबंध में भी कदम उठाया जायेगा।

Mahindra का नामों निशान मिटाने आ गयी Toyota की 7-सीटर वाली SUV कार ब्रांडेट फीचर्स के साथ

Paytm Wallet के 80-85% यूजर्स को कोई दिक्कत नहीं

RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने बताया की अब ये Paytm Wallet का प्रयोग करने वाले 80-85% उपयोगकर्ताओं को नियामकीय कार्रवाई के वजह से किसी भी बाधा का सामना नहीं करना पड़ेगा। RBI ने बढ़ाई Paytm Payments Bank वालों की डेडलाइन कहा 15 मार्च के बाद भी ये ग्राहक करेंगे पेटीएम वॉलेट का उपयोग।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *